स्वतंत्र आवाज़
word map

नाट्य प्रतियोगिता में अभिरंग का प्रथम स्थान

बहुमंचित नाटक 'जनता पागल हो गई है' को मिला पुरस्कार

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 5 November 2016 01:17:31 AM

theatrical competition, abhirng, first place

नई दिल्ली। भारत सरकार के प्रतिष्ठान भारत कंटेनर निगम लिमिटेड के सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2016 के अंतर्गत हुई एक नाट्य प्रतियोगिता में हिंदू कॉलेज की नाट्य संस्था अभिरंग ने पहला स्थान प्राप्त किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध श्रीराम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स में हुई इस प्रतियोगिता में छह कॉलेजों श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, श्रीअरबिंदो कॉलेज, रामलाल आनंद कॉलेज, आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, सेंट स्टीफंस कॉलेज और हिंदू कॉलेज ने भाग लिया था। अभिरंग ने प्रसिद्ध नाटककार शिवराम के चर्चित और बहुमंचित नाटक 'जनता पागल हो गई है' के लिए पच्चीस हजार रुपए का पहला पुरस्कार जीता।
अभिरंग के परामर्शदाता डॉ पल्लव ने बताया कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध सतर्कता जागरुकता पर आयोजित इस प्रतियोगिता में शिवराम के नाटक में पागल की भूमिका में आशुतोषकुमार शुक्ल, जनता की भूमिका में पीयूष पुष्पम, नेता की भूमिका में शिवानी, पूंजीपति की भूमिका में पूजा, पुलिस अधिकारी की भूमिका में स्नेहदीप और सिपाहियों की भूमिका में राहुल, दीपिका, जागृति ने जीवंत अभिनय से दर्शकों को प्रभावित किया। नेपथ्य सहयोग में चंचल सचान और अन्य विद्यार्थी थे। नाटक के निर्देशक युवा रंगकर्मी और शिवराम की नाट्य मंडली के सदस्य आशीष मोदी थे।
सभागार में भारत कंटेनर निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, मुख्य सतर्कता अधिकारी, निदेशक, प्रख्यात जूरी सदस्यों, कॉनकोर के अधिकारियों, मीडिया और शिक्षा बिरादरी के प्रतिनिधि उपस्थित थे। निर्णायक मंडल में रॉबिन आईपीएस दिल्ली पुलिस, आलोक शुक्ला थिएटर अभिनेता, लेखक, निर्देशक और पत्रकार एवं रत्ना बाली कांत मूर्तिकार और प्रदर्शन कलाकार थे। हिंदू कालेज की प्राचार्या डॉ अंजू श्रीवास्तव ने अभिरंग के नाट्य मंडल को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]