स्वतंत्र आवाज़
word map

युद्ध अपराध से कम नहीं आतंकवाद-शाह

'पाकिस्तान को उरी हमले का करारा जवाब ‌दिया जाएगा'

'राजनीतिक दल और जनता सरकार एवं सेना का साथ दें'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 25 September 2016 05:46:35 AM

amit shah

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आंतकवाद, लोकतांत्रिक और सभ्य समाज के लिए एक बड़ी चुनौती है, आतंकवाद अपने आप में मानवाधिकारों का सबसे बड़ा हननकर्ता भी है, यदि आतंकवाद किसी देश की सरकारी नीति का एक हिस्सा बन जाए तो यह किसी भी दृष्टिकोण से युद्ध अपराध से कम नहीं होता है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उरी क्षेत्र में भारतीय सेना के कैंप पर पिछले दिनों हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की, जिसमें जघन्य एवं कायरतापूर्ण हमले में 18 बहादुर जवान शहीद हो गए। अमित शाह ने कहा कि हम शहीद जवानों के प्रति भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि देश इस बात के लिए संकल्पित है कि पाकिस्तान के प्रायोजित आतंकवाद का करारा जवाब दिया जाएगा।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान आज सरकारी नीति के रूप में आंतकवाद को खुले तौर पर समर्थन दे रहा है और उसे प्रायोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत बहुत लंबे समय से पाकिस्तान की इस नीति का शिकार रहा है, पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से हमने अनेक बड़े और छोटे आतंकवादी हमले सहे हैं, यहां तक कि जम्मू-कश्मीर में चरमपंथी अलगाववादी आंदोलन को भी पाकिस्तान ने ही बढ़ावा दिया है और भारत इसे सहन करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का संयुक्त राष्ट्र में दिया गया भाषण इस बात का पुख्ता सबूत है कि पाकिस्तान खुले तौर पर दुनिया में आतंकवाद की वकालत करता है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी बुरहान वानी का खुले रूप से नाम लेकर उसे शांतिप्रिय युवा बताने से पूरा विश्व हतप्रभ है।
अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान ने अपने बजट के खरबों डॉलर का इस्तेमाल अपनी जमीन पर आतंकवादियों को तैयार करके उन्हें दुनिया के अनेक देशों में भेजने में किया है, इसलिए पाकिस्तान पिछले सालों में वैश्विक आतंकवाद की धुरी बनकर उभरा है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा, उरी में हुए आतंकवादी हमले के साजिशकर्ताओं के प्रति देश की जनता में पैदा हुए व्यापक रोष और गुस्से को महसूस करती है, यह गुस्सा केवल जनता की भावनाओं का प्रकटीकरण नहीं है, बल्कि यह हमारे पड़ोसी के बार-बार किए जा रहे शरारतपूर्ण और कायरतापूर्ण हमले पर जनता के गुस्से का प्रकटीकरण है। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार की शुरुआत से आतंकवाद के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति रही है, आतंकवादियों के इस प्रयास का मजबूत और उनको परास्त करने वाला जवाब दिया जाएगा।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की आतंकवाद के खिलाफ शुरू की गई रणनीतिक और मजबूत कार्रवाई के कारण 8 महीनों में ही 117 आतंकवादी मारे गए हैं, जिनकी विगत समय में सबसे ज्यादा संख्या है। इन 8 महीनों में आतंकवादियों ने देश की सीमाओं के सम्मान का उल्लंघन करने के 17 बार प्रयास किए, जिन्हें हमारे बहादुर जवानों ने विफल किया है, उस विफलता की ही हताशा में उरी की घटना को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक लंबी लड़ाई है, जो हम पर हमारे पड़ोसी ने थोपी है। अमित शाह ने कहा कि उरी पाकिस्तान का एक पड़ाव मात्र है, उसका अंतिम परिणाम नहीं है, अंतिम विजय हमारी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश की जनता को दोषियों को दंडित करने का आश्वासन दिया है।
अमित शाह ने कहा कि उरी घटना के बाद भारत सरकार ने विश्वमंच पर जो कूटनीतिक प्रयास किए हैं, उनका हम पुरजोर समर्थन करते हैं, इन प्रयासों के कारण पाकिस्तान की आतंकवाद को बढ़ावा देने की नीति का असली चेहरा दुनिया के सामने लाने में भारत सरकार सफल हुई है और पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग हुआ है। अमित शाह ने कहा कि लड़ाई कितनी भी लंबी हो हम लड़ेंगे और अंतिम विजय भारत की सेना की ही होगी, इसका हमें विश्वास है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ है, सेना के जवानों के साथ है और भाजपा देश की जनता से अपील करती है कि आतंकवाद के खिलाफ इस निर्णायक लड़ाई में पूरा देश और सभी राजनीतिक दल एकजुट होकर केंद्र सरकार और सेना का साथ दें।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]