स्वतंत्र आवाज़
word map

प्रधानमंत्री से मिले बांग्लादेश के गृहमंत्री

भारत-बांग्लादेश में विभिन्न विषयों पर सहमति

दोनों देशों में हुई गृहमंत्री स्तर की चौथी वार्ता

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 29 July 2016 12:41:25 AM

home minister of bangladesh and pm narendra modi

नई दिल्ली। बांग्लादेश के गृहमंत्री असददुस्‍ज़मा खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश में हाल में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया। उन्होंने आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में बांग्लादेश को समर्थन देने की भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया। गृहमंत्री असददुस्‍ज़मा खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के सहयोग और एकजुटता के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री को बांग्लादेश की स्थिति से भी अवगत कराया।
गृहमंत्री असददुस्‍ज़मा खान भारत और बांग्‍लादेश के बीच गृहमंत्री स्‍तर की चौथी वार्ता में शामिल होने यहां आए हैं। इस वार्ता से दोनों देशों के बीच सुरक्षा और सीमा प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग और अधिक मजबूत होने की उम्‍मीद है। गृहमंत्री असददुस्‍ज़मा खान के नेतृत्व में बांग्‍लादेश का उच्‍चस्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल भारत में 30 जुलाई तक रहेगा। यात्रा के दौरान बांग्‍लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।
भारत-बांग्लादेश वार्ता दोनों देशों के गृह मंत्रियों की अगुवाई में हुई। इसमें भारतीय प्रतिनिधिमंडल में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, केंद्रीय गृह सचिव और विदेश मंत्रालय, सीमा सुरक्षा बल, मादक पदार्थ नियंत्रण ब्‍यूरो, तटीय सुरक्षा और अन्‍य अधिकारी शामिल हुए। वार्ता में भूमि सीमा समझौते के क्रियांवयन, सुरक्षा और सीमा प्रबंधन तथा दोनों देशों से जुड़े अन्‍य मामलों की समीक्षा हुई। बांग्‍लादेश का प्रतिनिधिमंडल भारतीय प्रवास के दौरान उदयपुर और कोलकाता भी जाएगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]