स्वतंत्र आवाज़
word map

एनडीए की उपलब्धियों पर वेब पेज

वेबपेज में इंफो-ग्राफिक्स भी शामिल किए गए

आइकॉन 'ट्रासफॉर्मिंग इंडिया-देश बदल रहा है'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 27 May 2016 04:22:11 AM

press information bureau

नई दिल्ली। प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो ने मीडिया के एकल स्थान जानकारी स्रोत के लिए पिछले दो वर्ष के एनडीए सरकार के कार्यक्रमों और उपलब्धियों पर एक विशेष वेबपेज लांच किया है। ‘ट्रासफॉर्मिंग इंडिया-देश बदल रहा है’ आइकॉन के अंतर्गत मेन पेज पर वेबपेज लिंक्ड है। वेबपेज पर पिछले दो वर्ष की उपलब्धियों के बारे में सूचनाएं हैं। सूचनाएं मंत्रालयवार और क्षेत्रवार हैं। विशेष वेबपेज क्रोनोलॉजी में पिछले दो वर्ष के एनडीए सरकार के मंत्रिमंडल के महत्वपूर्ण फैसलों को दिया गया है।
मीडिया के इस्तेमाल के लिए वेबपेज में इंफो-ग्राफिक्स को भी शामिल किया गया है। इंफो-ग्राफिक्स हैशटैग #TransformingIndia के अंतर्गत ट्वीट किए जा रहे हैं। पीआईबी ट्वीटर हैंडल पर शार्ट ऑडियो क्लिप तथा वीडियो क्लिप ट्वीट करेगा। संवाददाता सम्मेलनों और मीडिया संवाद में प्रस्तुत प्रेजेंटेशन भी अपलोड किया गया है। मंत्रियों के संवाददाता सम्मेलनों के अतिरिक्त सफलता की कहानियों के वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं। वेबपेज का एक लिंक बनाया गया है, जहां केंद्रीय मंत्रियों के इंटरव्यू देखे जा सकते हैं।
मीडिया के उपयोग के लिए पीआईबी के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के लिंक अपलोड किए जा रहे हैं। प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो ने विभिन्न अग्रणी कार्यक्रमों, नवाचारी परियोजनाओं और सरकार की योजनाओं से जुड़ी सफलता की अनेक कहानियों को पूरे देश से एकत्रित किया है, ये कहानियां वेबपेज पर उपलब्ध हैं। सफलता की ये कहानियां पीआईबी के 42 फील्ड अधिकारियों से एकत्रित की गई हैं। वेबपेज सीधे pib.nic.in/nda2 पर देखा जा सकता है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]