स्वतंत्र आवाज़
word map

केंद्र की जनकल्याण योजनाओं में अड़ंगे-शाह

भाजपा अध्यक्ष ने बताईं मोदी सरकार की उपलब्धियां

तमिलनाडु में भाजपा गठबंधन को शासन का मौक़ा दें

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 15 April 2016 10:58:08 PM

amit shah

तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में एक प्रेस वार्ता में राज्य की बदहाली के लिए डीएमके, एआईएडीएमके और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने राज्य की जनता से तमिलनाडु के विकास के लिए राज्य में भाजपा की अगुआई वाली एनडीए सरकार बनाने की अपील की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डीएमके और उनके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही कांग्रेस तथा एआईएडीएमके तीनों ही पार्टियां भ्रष्टाचार में लिप्त रही हैं, चाहे वह आय से अधिक संपत्ति का मामला हो या टूजी का केस हो, चाहे एयरसेल-मैक्सिस डील विवाद हो या फिर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र के पर ईडी का केस हो। उन्होंने कहा कि जब-जब ये पार्टियां सत्ता में आई हैं, इन्होंने भ्रष्टाचार को ही अंजाम देने का काम किया है और ये सभी मामले इनके भ्रष्टाचार के ही परिणाम हैं।
अमित शाह ने कहा कि इसी भ्रष्टाचार के कारण एक मजबूत विकास की संभावनाओं वाला प्रदेश आज विकास के दौर में काफी पीछे है। उन्होंने कहा कि डीएमके, एआईएडीएमके और कांग्रेस कभी भी तमिलनाडु में विकास का शासन नहीं दे सकती, यह केवल भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाली एनडीए गठबंधन की सरकार ही दे सकती है, क्योंकि भाजपा केवल विकास की राजनीति में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि हमारी केंद्र सरकार के भी दो वर्ष होने को हैं, लेकिन हम पर कोई भी भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सका। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले दो साल में विकास के लिए कई लोक-कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, लेकिन तमिलनाडु में इन योजनाओं को लागू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
भाजपा अध्यक्ष ने उदाहरणस्वरूप 'उदय' योजना का जिक्र करते हुए कहा कि तमिलनाडु सरकार की उदासीनता के कारण यह योजना राज्य में अभी तक शुरू ही नहीं हो पाई है, इसी तरह राज्य सरकार की जिद के कारण एम्स के लिए जगह का भी आवंटन अब तक नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि किसानों की भलाई के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, देश के गरीब युवाओं के स्वरोज़गार के लिए चलाई जा रही मुद्रा बीमा योजना, देश की आम जनता की सामाजिक सुरक्षा के लिए लागू की गई बीमा योजनाएं आदि कई योजनाओं से जितना फायदा तमिलनाडु को मिलना चाहिए था, उतना फायदा राज्य सरकार के असहयोग के कारण राज्य की जनता नहीं उठा पाई है। अमित शाह ने तमिल मछुआरों की भलाई के लिए किये जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने श्रीलंका में पकड़े गए और वहां फांसी तक की सजा सुनाए गए मछुआरों को न केवल छुड़ाया, बल्कि उनकी सकुशल वापसी भी सुनिश्चित की।
अमित शाह ने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से श्रीलंका से तमिल मछुआरों की रिहाई में काफी तेजी आई है, साथ ही मछुआरों को किसी प्रकार की गोलीबारी का कोई सामना भी नहीं करना नहीं पड़ रहा है और ऐसा पहली बार हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने जाफना में तमिल शरणार्थियों के कैम्प में जाकर उनसे बातचीत की और उनकी हौसला अफजाई की। अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा तमिल मछुआरों की समस्या के पूर्ण समाधान के लिए कटिबद्ध है। भाजपा अध्यक्ष ने राज्य को दी गई केंद्रीय सहायता का जिक्र करते हुए कहा कि कुदरती आपदा के समय केंद्र सरकार ने यह देखे बगैर कि राज्य में किसकी सरकार है, तमिलनाडु को हजारों करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई, ताकि राज्य के लोग संकट की घड़ी में अपने को अकेला न महसूस करें।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डीएमके-कांग्रेस और एआईएडीएमके के शासन में रेत और शराब माफियाओं ने राज्य की जनता का काफी शोषण किया है। तमिलनाडु के अन्य राज्यों के साथ चल रहे जल विवाद पर अमित शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के समय हमने जल विवाद के स्थायी समाधान के काफी गम्भीर प्रयास किए थे, लेकिन पिछले दस वर्ष से कांग्रेस की केंद्र अथवा राज्य सरकारों ने इस मुद्दे के समाधान में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, जबकि भाजपा सरकार सभी राज्यों की सहमति से जल विवाद का पूर्णकालिक हल तलाशने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हम तमिलनाडु में भ्रष्टाचार और भयमुक्त शासन देने का वादा करते हैं, मुझे पूर्ण भरोसा है कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में हमें लगभग 20 प्रतिशत मत मिले थे, जनता उसी तरह भाजपा को राज्य में शासन का एक मौक़ा देगी। उन्होंने अपील की कि तमिलनाडु की भ्रष्टतम सरकारों में से एक इस सरकार को बदलिए, राज्य में भाजपा-गठबंधन की सरकार बनाइए और तमिलनाडु को विकास के पथ पर अग्रसर कीजिए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]