स्वतंत्र आवाज़
word map

केरल भाजपा को मौका दे-अमित शाह

कोट्टायम में विशाल जनसभा से भाजपा उत्साहित हुई

कांग्रेस और कम्युनिस्ट ने केरल को नुकसान पहुंचाया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 5 February 2016 12:33:51 AM

bjp president amit shah

कोट्टायम (केरल)। भारतीय जनता पार्टी केरल में बढ़ते अपने जनाधार से बहुत उत्साहित और बहुत आशावादी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कोट्टायम के नेहरू स्टेडियम में विशाल रैली केरल में भाजपा के जनाधार को साबित कर रही है। केरल भाजपा के नेताओं के साथ बैठकों के बाद अमित शाह ने कोट्टायम में रैली को संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट ने वोट बैंक की राजनीति के चलते केरल के लोगों के साथ बहुत बड़ा भेदभाव और अन्याय करने का काम किया है, यदि केरल में भाजपा की सरकार आती है तो किसी के साथ भी भेदभाव या अन्याय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केरल में भ्रष्टाचार और सरकार दोनों को एक-दूसरे का पर्यायवाची बना दिया है, केरल में यदि वामपंथियों की सरकार आती है तो उसके साथ हिंसा आती है और यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो हिंसा और भ्रष्टाचार दोनों उसके साथ आते हैं। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा गठबंधन सरकार ने गरीबों, शोषितों और वंचितों के उत्थान तथा सामाजिक कल्याण के लिए अनवरत कार्य किए हैं, जिनके धरातल पर आशातीत परिणाम दिखने शुरू हो गए हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कम्युनिस्ट विश्व में ख़त्म हो चुके हैं और देश भर से कांग्रेस का खात्मा हो चुका है, कम्युनिस्ट और कांग्रेस की विचारधारा को जनता ने नकार दिया है। अमित शाह ने कहा कि 1975 में इंदिरा गांधी ने 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया था और आज भी राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस 'गरीबी हटाओ' का ही राग अलाप रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढ़ियां गरीबी को देश से हटाने में नाकाम रही हैं, क्योंकि देश से गरीबी को ख़त्म करना कांग्रेस की नीयत में ही नहीं है। उन्होंने कहा कि केरल की कांग्रेस सरकार ने इतने घोटाले किये हैं कि उनका वर्णन भी असंभव है, चाहे वह त्रावणकोर टिटेनियम घोटाला हो, नर्सिंग चीटिंग घोटाला हो, पीडब्ल्यूडी घोटाला हो, शिक्षा घोटाला हो या फिर सौर पैनल घोटाला। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विश्वभर में भारत और भारतीयों का मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केरल की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से वाकिफ है और वह कांग्रेस को आनेवाले विधानसभा में माकूल जवाब देगी। अमित शाह ने केरल की जनता से राज्य की भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार को जड़ से उखाड़ कर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एक मजबूत और विकसित केरल के नवनिर्माण का आह्वान किया।
अमित शाह ने विशाल दिख रही जनसभा में कहा कि अगले दो महीनों में ही केरल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, लेकिन इस बार केरल की जनता ने अगले पांच वर्ष के लिए केरल में हिंसा और भ्रष्टाचार के खिलाफ परिवर्तन कर विकास और समभाव के रास्ते पर चलने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि केरल बहुत सारी संभावनाओं से भरा प्रदेश है, लेकिन कम्युनिस्ट और कांग्रेस के नेतृत्व में एलडीएफ और यूडीएफ की सरकारों ने इसे तबाह करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि यदि केरल की सारी समस्याओं का निदान कोई कर सकता है, केरल को कोई अगर विकास के पथ पर सतत गतिशील और भ्रष्टाचार से मुक्त कर सकता है तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट की तरह भाजपा पक्षपात की राजनीति में यकीन नहीं रखती है, भाजपा राज्य के सर्वांगीण और सामान विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि केरल में तो कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक दूसरे के खिलाफ लड़ते प्रतीत होते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में दोनों साथ हैं, कांग्रेस गठबंधन की सरकार में भी कम्युनिस्ट कांग्रेस के सहयोगी रहे हैं। उन्होंने केरल की जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि केरल को कांग्रेस और कम्युनिस्ट के कुशासन से बचाना है तो राज्य में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाएं।
भाजपा अध्यक्ष ने केरल से युवाओं के पलायन, रबड़ उद्योग की समस्या और राज्य में बुनियादी सुविधाओं के अभाव पर बोलते हुए कहा कि आजादी के 68 साल बाद भी केरल समस्याओं से निजात पाने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने मात्र 1.5 वर्ष में ही दिखा दिया कि यह सरकार गरीबों और किसानों की सरकार है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चाहे प्रधानमंत्री जन-धन योजना हो, प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना हो, बारह रुपये में जीवन सुरक्षा बीमा हो, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना हो, मेक इन इंडिया हो, स्टार्ट-अप इंडिया हो या फिर स्टैंड-अप इंडिया हो, विकास के जरिये गरीबों की सेवा और उनके जीवन-स्तर में सुधार लाना भाजपा सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि किसानों की भलाई के लिए मोदी सरकार ने कई अभिनव और नूतन कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री ने फसलों की क्षति के मामले में मिलने वाले मुआवजे के पैमानों को बदला, मुआवजे की राशि में 50 प्रतिशत की वृद्धि की और अब 'सुरक्षित फसल, समृद्ध किसान' की दिशा में पहल करते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लागू किया, ताकि देश के किसान हर हाल में समृद्ध और खुशहाल रहें।
अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विश्वभर में भारत और भारतीयों का मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है, आज भारतीय प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरा विश्व लालायित रहता है, दुनिया में यह मान-सम्मान देश की 125 करोड़ जनता का सम्मान है। भाजपा अध्यक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं का पुनः आह्वान करते हुए कहा कि एक विकसित और मजबूत केरल के लिए वे भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए कटिबद्ध हो जाएं, ताकि राज्य में किसी के साथ भेदभाव और अन्याय न हो सके। उन्होंने केरल की जनता से अपील की कि वह हिंसा और भ्रष्टाचार मुक्त केरल के नवनिर्माण के लिए भाजपा को बहुमत देकर राज्य में सेवा का एक मौक़ा दे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]