स्वतंत्र आवाज़
word map

हरियाणा में महिलाएं भी दौड़ेंगी मैराथन

वैश्य समाज की महिलाओं का प्रोत्साहन कार्यक्रम

बुवानीवाला ने किया महिला इकाई का पुर्नगठन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 6 January 2016 02:42:38 AM

vaishya community haryana logo

पानीपत। अग्रवाल वैश्य समाज के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने अग्रवाल संगठन सभागार में समाज की महिला इकाई की बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि महिलाओं के बिना किसी भी देश या समाज का संपूर्ण विकास नहीं हो सकता, इसलिए महिलाओं का राजनीति एवं खेल जैसे कार्यक्षेत्रों में और ज्यादा सक्रिय होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर महिलाएं घरों की चारदीवारी में बंद हैं, जबकि देश में आधी आबादी महिलाओं की है, उन्हें आज के परिदृश्य में पुरूषों के मुकाबले चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज अपने गठन के समय से ही समाज की महिलाओं के उत्थान में निरंतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि अपने इसी उद्देश्य को जारी रखते हुए समाज ने 12 जनवरी को खेल परिसर फरीदाबाद में रन फॉर स्ट्रैंथ मैराथन दौड़ का आयोजन किया है, जिसमें प्रदेशभर से समाज की महिलाएं बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगी।
अशोक बुवानीवाला ने बताया कि मैराथन दौड़ में महिलाओं की विशेष श्रेणी बनाई गई है, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो, दौड़ में प्रथम तीन विजेता महिला धावको को सम्मानित किया जाएगा। वैश्य समाज महिला इकाई की प्रदेशाध्यक्ष सुशीला सर्राफ ने विश्वास व्यक्त किया कि 12 जनवरी को फरीदाबाद में होने वाली समाज की मैराथन दौड़ ऐतिहासिक होगी और इसमें महिलाओं की रिकार्ड संख्या में भागीदारी होगी। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज की महिलाओं को सक्षम एवं आत्मनिर्भर बनने के लिए इस तरह के आयोजन और उनमें बढ़-चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए, ऐसे आयोजन समाज में प्रतिष्ठा और अपना स्‍थान कायम करने के लिए एक सशक्त मंच होते हैं। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज का लक्ष्य महिलाओं में जागृति लाना है, समाज को ताकतवर बनाने के लिए अग्रवाल वैश्य समाज की महिलाएं आगे आएं, तभी समाज का मकसद कामयाब होगा।
अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने समाज की महिला इकाई का पुनर्गठन करते हुए सुशीला सर्राफ फतेहाबाद को पुन: दो वर्ष के लिए महिला इकाई की प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया। इनके साथ संगीता अग्रवाल गुड़गांव को कार्यकारी अध्यक्ष, सरला गर्ग सोनीपत, पानीपत की एकता बंसल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, निशी गुप्ता कुरूक्षेत्र, चंद्रा अग्रवाल सोनीपत, कुमकुम जैन रोहतक को उपाध्यक्ष नियुक्त किया। पुनर्गठन में मंजू गुप्ता पानीपत को महासचिव, निशा मंगल सीवन को कोषाध्यक्ष, कौशल सिंगला लाड़वा, रचना अग्रवाल फतेहबाद को सचिव, डॉ अंजू गर्ग पानीपत को संगठन सचिव, शशि अग्रवाल पानीपत को करनाल लोकसभा क्षेत्र का अध्यक्ष, उषा मित्तल पानीपत को करनाल लोकसभा क्षेत्र की प्रवक्ता बनाया गया है। बैठक में इन पदाधिकारियों के साथ वैश्य समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरनाथ गुप्ता, लाला काशीराम, प्रेम गुप्ता, विकास गर्ग पेहवा और बड़ी संख्या में समाज की महिलाएं उपस्थित थीं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]