स्वतंत्र आवाज़
word map

दिसंबर में अशक्तों की टी-20 एशियन क्रिकेट

पाकिस्तान अफगानिस्तान की टीमें भी खेलने आएंगी

चैंपियनशिप की आयोजन समिति का गठन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 6 November 2015 02:42:46 PM

physically cailenjd cricket association of india

भिवानी। फिजीकली चैलेंजड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीसीसीएआई) के राष्ट्रीय चेयरमैन अशोक बुवानीवाला ने जानकारी दी है कि विश्व विकलांग दिवस 3 दिसंबर को रोशनआरा क्लब स्टेडियम दिल्ली में टी-20 एशियन क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट चैंपियनशिप 3 से 6 दिसंबर तक खेली जाएगी। अशोक बुवानीवाला ने कहा कि इस चैंपियनशिप के माध्यम से शारीरिक रूप से अशक्त खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिलेगा।
अशोक बुवानीवाला ने चैंपियनशिप के बारे में मीडिया को बताया कि इसमें भारत, पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के शारीरिक रूप से अशक्त खिलाड़ियों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप के लिए देशभर के खिलाड़ियों में से 17 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है। टीम में रवि पाटिल (कप्तान), इक़बाल खान (उप-कप्तान) विक्रांत केनी, राजू रहाने, अब्दुल खालेक, तुसार पाल, उत्पल मजूमदार, डी रॉय, गुरूदास रावत, मनीष कुमार, संदीप सेन, यशपाल शर्मा, ओमबीर, हरिवंश चौहान, शिवा कुमार, विजय कांत, संगीत चौहान होंगे। टीम में शिवा कुमार, राहुल गोस्वामी, अशोक यादव को विकल्प खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। अजय यादव टीम के कोच हैं।
अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अशक्त खिलाड़ी भी सामान्य खिलाड़ियों की तर्ज पर देश एवं विदेश में नाम रोशन करते हैं। उन्होंने खुशी जाहिर की कि भिवानी का खिलाड़ी संदीप सेन इस चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए एक समिति का गठन किया गया है, इस समिति का संयोजक दिल्ली के प्रदीप अग्रवाल को बनाया गया है तथा उनके साथ प्रदीप राज, अजय कुकरेजा, प्रदीप गुप्ता को समिति सदस्य बनाया गया है। चैंपियनशिप में पीआरओ का कार्य कोणार्क बुवानीवाला देखेंगे। इस अवसर पर पीसीसीएआई राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, महासचिव रवि चौहान, नसीम अहमद, संजय गोयल, प्रवीण गोयल, मुकेश बंसल, राजेश और गोवर्धन आचार्य उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]