स्वतंत्र आवाज़
word map

नोबल क्विज़ के नेशनल फ़ाइनल्स में इंदौर

आईआईआईटी डीएम जबलपुर को इंदौर चैंपियनशिप

क्विज़ में उत्साही प्रतिस्पर्धियों की बड़ी भागीदारी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 13 August 2015 03:05:36 AM

iiit dm jabalpur, indore championships

इंदौर। आईआईआईटी डीएम जबलपुर कॉलेज ने भारतीय प्रबंधन संस्थान में आयोजित स्वीडेन भारत नोबल मेमोरियल क्विज़ के इंदौर क्वालिफ़ाइंग राउंड में जीत दर्ज की है। प्रतिस्पर्धा में शहर के प्रतिष्ठित कॉलेजों और संस्थानों से आए उत्साही प्रतिस्पर्धियों की भागीदारी देखी गई। भारतीय प्रबंध संस्थान इंदौर के प्रोफेसर दीपायन दत्ता चौधरी और एमेली गुस्तावस्सों, स्वीडन दूतावास ने इंटर कॉलेजिएट क्विज़ प्रतिस्पर्धा को पुरस्कार प्रदान किए। परांतप चक्रवर्ती, निशांत चौधरी और ऋत्विक रॉय की तीन सदस्यों की टीम ने इंदौर फ़ाइनल्स जीत कर अपने कॉलेज का नाम रौशन कर दिया।
इंदौर राउंड के विजेता नई दिल्ली में 16 अक्टूबर 2015 को होने वाले नेशनल फ़ाइनल्स में शहर का प्रतिनिधित्व करेंगे। इंदौर के अलावा ये क्विज़ पुणे, मुंबई, बेंगलूरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, अहमदाबाद और नई दिल्ली में भी होगा। नेशनल चैंपियन के लिए प्रतिभागियों की सभी खर्चों के भुगतान के साथ स्वीडेन यात्रा की व्यवस्था की जाएगी, जहां वे स्वीडेन की वैश्विक कंपनियों के साथ स्वीडेन के विश्वविद्यालयों और नोबल म्यूजि़यम को भी देखेंगे। इस साल स्वीडेन भारत नोबल मेमोरियल सप्ताह के लिए साझेदार स्वीडेन की साझेदार कंपनियां हैं-एबीबी, एयर फ्रांस/ केएलएम, एटलस कॉपको, कैंफिल, एरिक्सन, आईकेईए, मंटर्स, ऑरिफ़्लेम, एसएएबी, सैंडविक, स्कैनिया, एसईबी, टेट्रापैक, वॉल्वो कार्स और वॉल्वो इंडिया।
स्वीडेन भारत नोबेल मेमोरियल सप्ताह स्वीडेन की अग्रणी कंपनियों के सहयोग से भारत में स्वीडेन दूतावास का एक उच्चस्तरीय, बहुशहरीय बहुगतिविधि वार्षिक कार्यक्रम है। यह सप्ताह स्वीडेन के नवकर्ता, उद्यमी और जनहितैषी अल्फ्रेड नोबेल की याद में प्रारंभ किया गया है और भारतीय नोबेल विजेताओं को सम्मान प्रदान करता है। स्वीडेन भारत नोबेल मेमोरियल सप्ताह 2015 का यह 9वां संस्करण 12 अगस्त से 16 अक्टूबर 2015 तक इंदौर, पुणे, मुंबई, बेंगलूरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, अहमदाबाद और नई दिल्ली में मनाया जाएगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]