स्वतंत्र आवाज़
word map

पूर्वोत्तर के विकास पर दृढ़-नरेंद्र मोदी

नागालैंड के मुख्यमं‌त्री जेलियांग प्रधानमंत्री से मिले

नागा राजनीतिक मुद्दे को जल्‍द हल करने का आग्रह

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 17 July 2015 03:26:03 AM

nagaland chief minister tr zeliang meets pm narendra modi

नई दिल्ली/ कोहिमा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार पूरे पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के विकास के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है। उन्‍होंने यह बात उनसे मिलने आए नागालैंड के मुख्‍यमंत्री टीआर जेलियांग और उनके साथ आए 18 विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही। प्रतिनिधिमंडल में राज्‍य के सभी राजनीतिक दलों के विधायक शामिल थे। प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ हुई अपनी बैठक का उल्‍लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की विभिन्‍न संरचना परियोजनाएं पूर्वोत्तर क्षेत्र में आमूल परिवर्तन करने में सक्षम हैं।
मुख्‍यमंत्री टीआर जेलियांग और उनके साथ आए सर्वदलीय विधायकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्‍वस्‍त किया कि पूर्वोत्तर का विकास और वहां की नागा समस्या का समाधान उनकी प्राथमिकता पर है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूर्वोत्तर विकास के वृहद कार्यक्रम पर कार्य कर रही है और पूर्वोत्तर क्षेत्र में जल्दी ही कार्ययोजनाएं फलीभूत होती दिखेंगी। प्रधानमंत्री ने देश की एकता और अखंडता में पूर्वोत्तर के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि वे नागा शांति प्रक्रिया के प्रति दृढ़ रूप से कटिबद्ध हैं। उन्‍होंने कहा कि नागालैंड की जनता, जिसमें विभिन्‍न नागरिक समाज समूह शामिल हैं, शांति चाहते हैं। प्रतिनिधिमंडल ने नागा राजनीतिक मुद्दे को जल्‍द हल करने का प्रधानमंत्री से आग्रह किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्‍वस्‍त किया कि सरकार पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्‍होंने पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ हुई अपनी बैठक का उल्‍लेख करते हुए कहा कि सरकार की विभिन्‍न संरचना परियोजनाएं क्षेत्र में आमूल परिवर्तन करने में सक्षम हैं। यह बैठक नीति आयोग के तत्‍वावधान में आयोजित की गई थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार दशकों पुरानी नागा राजनीतिक समस्‍या को हल करने के सकारात्‍मक प्रयास कर रही है। बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उपस्‍थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]