स्वतंत्र आवाज़
word map

हनुमानजी युगों से हैं-अशोक सिंहल

अयोध्या में वेद-वेदांग प्रशिक्षण शिविर संपन्न

'भव्य मंदिर निर्माण शीघ्र अति शीघ्र पूरा होगा'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 30 June 2015 12:01:42 AM

ashok singhal

फैजाबाद। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल ने सहादतगंज स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने के दौरान श्रद्धालुओं से कहा कि भगवान श्रीराम के अनन्य सेवक पवनपुत्र हनुमान इस युग में ही नहीं, अपितु पूर्व के भी युगों में राम काज के लिए तत्पर रहे। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को कलंकित ढांचा उन्हीं की कृपा से ही समाप्त हुआ और अब भव्य मंदिर निर्माण भी उन्हीं की कृपा से शीघ्र अति शीघ्र पूरा होगा।
अशोक सिंहल वेद-वेदांग प्रशिक्षण शिविर के 15 दिवसीय कार्यक्रम के समापन के उपरांत प्रयाग जाते समय कुछ देर के लिए हनुमान मंदिर में दर्शन करने हेतु पहुंचे। हनुमान मंदिर प्रांगण में अशोक सिंहल का स्थानीय सांसद लल्लू सिंह, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ओम प्रकाश सिंह, प्रतिनिधि प्रोफेसर वीडी द्विवेदी, महंत सिंह तथा अमित कुमार ने स्वागत किया। अशोक सिंहल ने मंदिर के पुजारी त्रिलोकी दास महाराज से भी भेंट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या और फैजाबाद की जनता ने मंदिर आंदोलन के संघर्ष में लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।
अशोक सिंहल ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अब आंदोलन की आवश्यकता तो नहीं पड़नी चाहिए, किंतु अगर ऐसी स्थिति पुन: निर्माण हुई तो यहां की राम भक्त जनता भगवान हनुमानजी की भांति 'राम काज कीन्हें बिनु मोहिं कहां विश्राम' को अपना ध्येय मानकर संत-धर्माचार्यों के साथ खड़ी दिखाई पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या हमेशा अजेय रही है और आगे भी रहेगी, क्योंकि इसकी रक्षा स्वयं हनुमानजी कर रहे हैं, हम सबको भी अपने जीवन में आदर्श और कर्तव्य परायणता को धारण करते हुए अपने धार्मिक ऋण को चुकता करना चाहिए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]