स्वतंत्र आवाज़
word map

नरेंद्र मोदी कामयाब प्रधानमंत्री-एचएन द‌ीक्षित

'भ्रष्टाचार और बेरूखी के एक दशक के बाद भाजपा सरकार'

'कमल ज्योति' का 'एक दमदार साल' अंक प्रकाशित

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 27 May 2015 03:16:28 AM

hriday narayan dixit

लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर भाजपा उत्तर प्रदेश की पत्रिका ‘कमल ज्योति’ ने ‘एक दमदार साल’ अंक प्रकाशित किया है, इसके विमोचन पर पत्रिका के संपादक एवं नेता विधान परिषद हृदय नारायण दीक्षित ने कहा है कि मोदी सरकार का यह केवल एक साल भर नहीं है, अपितु 365 दिनों में किए गए 135 महत्वपूर्ण कार्यों का साल है। उन्होंने कहा कि देश के विकास की नींव को सुदृढ़ करने वाले इस साल में सरकार के कार्यों को देश के हर आदमी ने महसूस किया है, हमने और हमारी सरकार ने देश को दिखाया है कि काम करने वाली सरकार ऐसी होती है।
हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि प्रधानमंत्री के कट्टर आलोचक भी आज इससे इनकार नहीं कर पा रहे हैं कि अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू मोर्चे पर नरेंद्र मोदी अपने किसी भी पूर्ववर्ती की तुलना में सर्वाधिक कामयाब प्रधानमंत्री होकर उभरे हैं, देश के भीतर भ्रष्टाचार और बेरूखी के एक दशक के बाद भाजपा सरकार से जनता की अपेक्षाएं बहुत अधिक थीं और सरकार उन अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। उन्होंने कहा कि वास्तविकता आज स्वयं बोल रही है कि सरकार ने विकास का शानदार रास्ता तय किया है, सरकार के सुशासन पर विश्वभर से वैश्विक मुहर लग रही है, टाइम मैग्जीन, इकॉनोमिक वर्ड से लेकर मुडीज के आंकलन में भारत की भाजपा सरकार ओपेन गवर्नमेंट इंडेक्स सूची में 102 नंबर से अब 37वें स्थान पर आ गयी है, यह अकेला तथ्य ही मोदी सरकार की सफलता को सिद्ध करता है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कमल ज्योति में भाजपा की आर्थिक नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि ये केवल सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं नहीं हैं, बल्कि देश को आगे ले जाने वाली वो योजनाएं हैं, जिनसे मोदी सरकार आने वाले दिनों में विकास का नया इतिहास रच देगी, सरकार की सभी योजनाएं भारत के विकास में मील का पत्थर बनेंगी, सरकार ने एक साल के अंदर ही देश में 145 अरब डॉलर का निवेश करवाने में जो सफलता अर्जित की है, वह भारत का भाग्य तय करके देश के हर आदमी का विकास करने वाली लंबी लकीर खींचेगी। भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने कहा कि देश में पहली बार ऐसी सरकार आई है, जिसने देश के आम आदमी को सुशासन की परिधि में शामिल किया है, हर व्यक्ति को बैंक खाता और बीमा सुविधा का लाभ देकर सरकार ने विकास का नया मैप उजागर किया है।
कमल ज्योति के प्रबंध संपादक राजकुमार ने पत्रिका में प्रकाशित विषयों की समीक्षा करते हुए कमल ज्योति की राजनैतिक पत्रकारिता की चर्चा की। उन्होंने कहा कि नई सदस्यता के बाद कमल ज्योति सम्भवतः देश की सबसे प्रसार वाली पत्रिका बन जाएगी। डॉ अरूणकांत त्रिपाठी ने कहा कि अगर विश्व की समस्त राजनीतिक हस्तियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रही हैं तो वह अनायास नहीं है, नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर जी-20 के मंच पर जिस दृढ़ता के साथ आम आदमी की आवाज़ को उठाया और यूरोपीय-अमेरिकी देशों को आईना दिखाया है, उसने पूरे विश्व को अचंभित कर दिया है। इस अवसर पर भाजपा क्षेत्रीय संगठनमंत्री अशोक तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता ह‌रिश्चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मानसिंह, अतुल दीक्षित, राधाकृष्ण त्रिपाठी, पत्रिका के पृष्ठ संयोजक ओम प्रकाश पंडित, अमर सिंह आदि उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]