स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्ट्रपति ने की वायुसेना की सराहना

वायुसेना की हेलीकॉप्‍टर यूनिट को प्रेसीडेंट्स स्‍टैंडर्ड

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 4 March 2015 05:30:32 AM

air force helicopter unit presidents standard

जोधपुर। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज जोधपुर (राजस्‍थान) में भारतीय वायुसेना के 31 स्‍क्‍वाड्रन और 116 हेलीकॉप्‍टर यूनिट को प्रेसीडेंट्स स्‍टैंडर्ड प्रदान कर सम्‍मानित किया। राष्‍ट्रपति ने इस मौके पर कहा कि भारत शांति और स्थिरता के प्रति दृढ़ प्रतिबद्ध है, पर इसके लिए हमें प्रभावी निवारण और मजबूत रक्षातंत्र की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि वायुसेना भारतीय आकाश की सुरक्षा में अपनी अहम भूमिका निभा रही है और हमारे राष्‍ट्र की संप्रभुता की रक्षा कर रही है।
राष्‍ट्रपति ने कहा कि वायुसेना प्राकृतिक आपदा के दौरान नागरिकों को भी हरसंभव मदद पहुंचाती है, वायु योद्धाओं की बहादुरी व दृढ़ता, प्रेरणा स्रोत और राष्‍ट्र के लिए गौरव है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जबकि देश बहुआयामी आर्थिक विकास और नागरिकों के सामाजिक सशक्‍तीकरण के प्रयास में जुटा है, तब हमें अपने सुरक्षा बलों की क्षमताओं के संवर्धन पर भी जोर देना होगा।
राष्‍ट्रपति ने कहा कि सुरक्षा बल हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय एकता की रक्षा करते हैं, इन दो इकाइयों को स्‍टैंडर्ड विषम परिस्थितयों में उनके अदम्‍य साहस, पेशेवर दक्षता व नि:स्‍वार्थ प्रतिबद्धता का परिचय देने के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्‍ट्र उनके प्रति भारी आभार व्‍यक्‍त करता है और प्रशंसनीय कार्यों के लिए सम्‍मानित करता है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]