स्वतंत्र आवाज़
word map

अमित शाह क्या पाकिस्तानी लगते हैं?

हरियाणा में चौटाला ने भाजपा कांग्रेस को ऐसे घेरा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 2 October 2014 04:09:21 AM

abhay singh chautala

सिरसा। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल की सत्ता में वापसी के लिए छटपटा रहे और देवीलाल की राजनीतिक विरासत पर छाए संकट को टालने के लिए सत्ता संघर्ष में खड़े इनेलो के स्टार प्रचारक अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि इनेलो ने कांग्रेस के जिन पांच नेताओं के खिलाफ लोकायुक्त को शिकायत भेजी थी, आज लोकायुक्त ने उनके खिलाफ हरियाणा पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं, इससे यह प्रमाणित होता है कि इनेलो की शिकायत तथ्यों पर आधारित है और यदि लोकायुक्त के आदेश के बावजूद भी हरियाणा पुलिस के महानिदेशक, कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कराते हैं तो यह समझा जाएगा कि पुलिस महानिदेशक बतौर अधिकारी नहीं बल्कि कांग्रेस के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं।
अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को गांव शाहपुरिया में मीडिया से कहा कि लोकायुक्त ने जिन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फैसला दिया है, उनका नामांकन भी रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस सिलसिले में चुनाव आयोग को पत्र भी लिखेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओमप्रकाश चौटाला परिवार पर की गई टिप्पणी के जवाब में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्होंने सुना था कि महात्मा गांधी के प्रदेश गुजरात के व्यक्ति बेहद शालीन और सभ्य होते हैं, मगर गुजरात के अमित शाह की कार्यशैली को देखकर कहा जा सकता है कि ये व्यक्ति गुजरात का नहीं बल्कि पाकिस्तान का मालूम होता है। अमित शाह पर इस टिप्पणी की प्रतिक्रिया भी हो रही है, मगर इसका राजनीतिक परिणाम तो चुनाव के नतीजों में ही देखने को मिलेगा।
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एक वक्त में डीपी यादव जैसे व्यक्ति को आपराधिक चरित्र होने के कारण भाजपा से निष्कासित किया गया था, आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उन्हें अपना परम मित्र बनाकर वोट हासिल करने के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा का धन डकारने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ इनेलो ने एडीशनल चार्जशीट तैयार कर ली है और शीघ्र ही वह भी राज्यपाल से समय लेकर उन्हें सौंपी जाएगी। इनेलो के नेता के सामने यह बड़ा सवाल है कि राजनीतिक समीकरणों में वह किस प्रकार सफलता हांसिल करें, कदाचित दूसरे दलों पर प्रहार को वे सफलता की रणनीति मानते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]