स्वतंत्र आवाज़
word map

त्रिनिदाद टोबैगो मलेशिया में राष्‍ट्रीय दिवस

राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दी गणराज्यों को बधाई

पारंपरिक रूप से घनिष्‍ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 31 August 2014 11:03:42 PM

president pranab mukherjee

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने त्रिनिदाद व टोबैगो गणराज्‍य के राष्‍ट्रीय दिवस (31 अगस्‍त, 2014) के अवसर पर त्रिनिदाद व टोबैगो गणराज्‍य के लोगों को बधाई दी है। मलेशिया में भी आज राष्‍ट्रीय दिवस है। राष्‍ट्रपति ने मलेशिया के राष्‍ट्रीय दिवस (31 अगस्‍त 2014) की पूर्व संध्‍या पर मलेशिया के राजा और वहां की जनता को भी बधाई दी है।
राष्‍ट्रपति ने त्रिनिदाद व टोबैगो गणराज्‍य के राष्‍ट्रपति एंथोनी कारमोना को भेजे अपने बधाई संदेश में कहा है कि भारत सरकार, यहां की जनता, भारत के लोगों और अपनी तरफ से त्रिनिदाद व टोबैगो गणराज्‍य के राष्‍ट्रीय दिवस के अवसर पर आपको हार्दिक बधाईयां। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि भारत और त्रिनिदाद व टोबैगो का आपस में पारंपरिक रूप से घनिष्‍ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध रहा है, जो राजनीतिक, आधिकारिक यात्राओं और दोनों देशों की जनता के आपसी मेलजोल के जरिए अधिक मजबूत हुआ है। उन्‍होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि दोनों देशों के बीच संबंध राष्‍ट्रकुल और कैरीकॉम जैसे समान मंचों के जरिए और विकसित होंगे, इस अवसर पर त्रिनिदाद और टोबैगो के लोगों की शांति और समृद्धि के लिए हार्दिक बधाई।
राष्‍ट्रपति ने मलेशिया के राष्‍ट्रीय दिवस की पूर्व संध्‍या पर वहां के लोगों को बधाई संदेश भेजा है। राष्‍ट्रपति ने मलेशिया के राष्‍ट्रीय दिवस (31 अगस्‍त 2014) की पूर्व संध्‍या पर मलेशिया के राजा और वहां की जनता भेजे संदेश में कहा है कि भारत सरकार यहां की जनता और अपनी तरफ से मलेशिया के राष्‍ट्रीय दिवस के अवसर पर आपको हार्दिक बधाईयां देती है। उन्‍होंने संदेश में कहा है कि भारत और मलेशिया के बीच रिश्‍ते प्रारंपारिक रूप से घनिष्‍ठ और मैत्रीपूर्ण रहे हैं, हमारी सामरिक साझेदारी में व्‍यापार एवं वाणिज्‍य, प्रतिरक्षा एवं सुरक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, शिक्षा, संस्‍कृति एवं लोगों के बीच बढ़ते आपसी रिश्‍ते शामिल हैं। हम भारत-मलेशिया के संबंधों को मजबूत बनाने और क्षेत्रीय सहयोग तथा एकता को आगे बढ़ाने की उम्‍मीद करते हैं। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]