स्वतंत्र आवाज़
word map

स्वतंत्रता की वर्षगांठ पर शुभकामनाएं!

एकजुट होकर देश को आगे ले जाने के लिए काम करें

स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को राष्ट्र की सलामी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 15 August 2014 05:09:56 AM

indian flag

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता की 67वीं वर्षगांठ पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक संदेश में कहा है कि स्वतंत्रता की 67वीं वर्षगांठ पर मैं दुनिया भर में सभी भारतवासियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं हमारी सशस्त्र सेनाओं, अर्ध-सैनिक बलों तथा आंतरिक सुरक्षा बलों के सदस्यों को विशेष बधाई देता हूं, हाल ही में ग्लासगो में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले और सम्मान पाने वाले सभी खिलाड़ियों को भी मैं बधाई देता हूं।
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपने बधाई संदेश कहा है कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर हम उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को सलाम करते हैं, जिनके साहस और बलिदान ने हमें दमनकारी औपनिवेशिक शासन से मुक्त कराया। एक आधुनिक, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक राज्य बनाने में उनकी नि: स्वार्थ सेवाओं के बलिदान के लिए हम अपने नए लोकतंत्र के निर्माताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि मैं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि आइए, इस महत्वपूर्ण दिन को मनाने के साथ ही हम सभी एकजुट होकर शांति, प्रगति और समृद्धि के रास्ते पर देश को आगे ले जाने के लिए सामूहिक रूप से काम करें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकि‍स्‍तान के नागरिकों को उनके स्‍वतंत्रता दि‍वस पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके स्‍वाधीनता दि‍वस के अवसर पर मैं पाकि‍स्‍तान के लोगों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कोरिया गणराज्य के राष्ट्रीय दिवस (15 अगस्त, 2014) के अवसर पर कोरिया गणराज्य की सरकार और उसकी जनता को बधाई दी है। कोरिया गणराज्य की राष्ट्रपति मैडम पार्क जियून-हाय को भेजे अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत सरकार और जनता तथा मैं अपनी ओर से आपको और कोरिया गणराज्य की सरकार और जनता को कोरिया गणराज्य के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने स्वतंत्रता दिवस 67वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि पिछले वर्ष हमारे राज्य में भीषण आपदा आयी और हम एक भीषण त्रासदी के दौर से गुजरे, भीषण त्रासदी के बाद अब हम पुनर्निर्माण व विकास की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]