स्वतंत्र आवाज़
word map

उप्र सूचना विभाग में कायापलट की तैयारी

विकास कार्यों के प्रदर्शन व सरकार की छवि पर जोर

सूचनाधिकारी मीडिया से बेहतर संबंध रखें-सहगल

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 8 June 2014 05:28:34 PM

uttar pradesh information department logo

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल की अध्यक्षता में सूचना विभाग के सभागार में प्रदेश के सभी उप निदेशकों, सहायक निदेशकों, जिला सूचना अधिकारियों तथा प्रभारी सूचना अधिकारियों की विभागीय प्रचार-प्रसार कार्यों को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई। प्रमुख सचिव सूचना ने सभी अधिकारियों को मुख्यालयों पर ही प्रवास करने तथा उत्तर प्रदेश सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं, परियोजनाओं, विकास कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।
नवनीत सहगल ने कहा कि उच्चाधिकारियों के औचक निरीक्षण, विकास कार्यों के स्थलीय सत्यापन, कार्यक्रमों की समीक्षा बैठकों में सूचना अधिकारी उपस्थित रहें और उसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। नवनीत सहगल ने निर्देश दिए कि वे जनपदों में घटित घटनाओें के संबंध में तत्काल सूचना एसएमएस, ई-मेल तथा फैक्स के माध्यम से सूचना निदेशालय को प्रतिदिन भेजें। नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्थानीय संपादकों एवं प्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों से बेहतर तालमेल रखें। प्रेस मान्यता संबंधी प्रकरणों का भी शीघ्र निस्तारण कराएं।
उन्होंने जिला सूचना कार्यालयों को आधुनिक तकनीक से सुसज्जित करने हेतु बजट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने, स्टाफ की कमी को दूर करने तथा कार्मिकों की समस्याओं का निराकरण किए जाने, प्रोन्नति, एसीपी आदि का लाभ समय से दिलाने को कहा। उन्होंने अपेक्षा की कि सभी अधिकारी पूरे मनोयोग, निष्ठा, कठिन परिश्रम एवं लगन से कार्य करते हुए सरकार की छवि निखारने में योगदान दें। बैठक में सूचना निदेशक डॉ रूपेश कुमार, अपर निदेशक डॉ अनिल कुमार ने सूचना अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे शासन की मंशा के अनुरूप प्रचार-प्रसार कार्यों में योगदान दें।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]