स्वतंत्र आवाज़
word map

चेन्नई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बम धमाके

प्रधानमंत्री ने की चेन्‍नई ट्रेन बम धमाकों की कड़ी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 1 May 2014 05:31:17 PM

चेन्नई/नई दिल्ली। चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आज सवेरे करीब सात बजे चेन्नई-बैंगलुरू-गुवाहाटी एक्सप्रेस की दो बोगियों में दो बम धमाके हुए, जिसमें एक यात्री के मरने और करीब पंद्रह यात्रियों के घायल होने की खबर है। यह ट्रेन बैंगलुरू की ओर जा रही थी। यह धमाका ऐसे समय पर हुआ है, जब देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस धमाके के पीछे कौन है और क्या यह कोई आतंकवादी हमला है। पूरा इलाका एक तरह से सील कर दिया गया है और जांच एजेंसियां मामले की छान-बीन कर रही हैं।
जानकारी के अनुसार जैसे ही यह ट्रेन प्लेटफार्म नंबर नौ पर पहुंची तो उसके कोच नंबर एस-४ और एस-५ में ये धमाके हुए। दोनों डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए और रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चेन्नई में हुए बम धमाकों की कड़े शब्‍दों में निंदा की है। इन धमाकों में जान-माल का नुकसान हुआ और अनेक लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि निर्दोष पुरूषों, महिलाओं और बच्‍चों को निशाना बनाने के बर्बर कार्य में शामिल लोग केवल अपनी हताशा और कायरता को प्रकट करते हैं।
प्रधानमंत्री ने मृतकों और घायलों के परिवारों को भेजे गए अपने संवेदना संदेश में कहा है कि उन्‍हें विश्‍वास है कि भारत के लोग शांति और सौहार्द में बाधा पहुंचाने के प्रयासों के खिलाफ एकजुट होंगे। उन्‍होंने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपराधियों को बक्‍शा नहीं जाएगा और केंद्र सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए राज्‍य सरकार को हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराएगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]