स्वतंत्र आवाज़
word map

मुस्लिम बस्तियों में भाजपा का जमकर प्रचार

राजनाथ के परिवार व रूमाना सिद्दीकी ने भ्रमण कर वोट मांगे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 18 April 2014 02:52:05 PM

bjp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रूमाना सिद्दीकी अपनी टीम के साथ भाजपा को वोट देने के लिए लगातार जनसंपर्क कर रही हैं। उन्होंने विभिन्न स्‍थानों पर जाकर अल्पसंख्यक समाज के साथ बैठक कर भाजपा को वोट देने की अपील की है। रूमाना सिद्दीकी का कहना है कि वे जिन भी क्षेत्रों में खासतौर से महिलाओं में जा रही हैं, उनमें भाजपा को समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि यह धारणा ग़लत है कि मुसलमानों में नरेंद्र मोदी को लेकर कोई बड़ा गतिरोध है। सच्चाई यह है कि कुछ तत्व हैं, जो मुसलमानों में अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भाजपा और नरेंद्र मोदी के प्रति अर्नगल प्रलाप करते हैं, जिसको मुस्लिम समाज अब समझ रहा है, उसे कांग्रेस, सपा ‌और बसपा ने अच्छी तरह से वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है।
रूमाना सिद्दीकी ने लखनऊ में राजनाथ सिंह के समर्थन में सआदतगंज क्षेत्र में मुस्लिम बस्तियों, झड़ियन तालाब, गुलामनगर, वजीरबाग में सघन जनसंपर्क किया। उनके सामने मुस्लिम मलिन बस्ती के निवासियों ने क्षेत्र की समस्याओं की झड़ी लगा दी। गंदगी, तंग गलियों तथा नालियों की हालत देखकर लगा कि जैसे वहां कोई थोड़ी भी बुनियादी जन सुविधाएं देखने वाला नहीं है। रूमाना सिद्दीकी ने निवासियों की हालत देखकर कहा कि भले ही समाजवादी पार्टी मुस्लिमों की रहनुमा बनती हो, परंतु यह क्षेत्र और यहां अल्पसंख्यकों का जीवन देखकर तो लगता है कि समाजवादी पार्टी से बड़ा मुस्लिमों का दुश्मन कोई नहीं है। उन्होंने सपा सरकार के अधिकारियों और सपा के कर्णधारों से कहा कि वे इन क्षेत्रों में आएं, जहां उन्हें अल्पसंख्यकों के विकास के बड़े-बड़े दावों की सही तस्वीर देखने को मिलेगी।
उन्होंने अल्पसंख्यक समाज से अपनी प्रगति के लिए लखनऊ से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी राजनाथ सिंह को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। रूमाना सिद्दीकी ने आश्वस्त किया कि वह लोकसभा चुनाव के बाद पुन: इस क्षेत्र में आएंगी तथा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान को लेकर क्षेत्र के निवासियों के साथ संघर्ष करेंगी। इस मौके पर प्रदेश कार्यालय मंत्री अली अश्तर, लखनऊ महानगर अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष रमज़ान उर्फ भोलू, महामंत्री मोहम्मद मुश्ताक, मोहम्मद इकबाल, नगर उपाध्यक्ष महबूब अंसारी, नगर मंत्री राहीला कुरैशी, जे़बा अंसारी एवं अनीसा अंसारी मौजूद थीं। इसी प्रकार रूमाना सिद्दीकी ने अल्पसंख्यक मोर्चा की टीम के साथ मनकामेश्वर मंदिर के पास मुस्लिम बहुल बस्ती में मुस्लिम महिलाओं की सभा बुलाई। इसमें राजनाथ सिंह की पुत्री अनामिका सिंह और पुत्रवधु नीलिमा सिंह ने भाग लेकर मुस्लिम महिलाओं से अपील की कि वो राजनाथ सिंह को भारी मतों से जिताकर कर लोकसभा में भेजें। अनामिका सिंह, नीलिमा सिंह और रुमाना सिद्दीकी ने मुस्लिम महिलाओं के साथ घर-घर जा कर प्रचार किया।
रुमाना सिद्दीकी लखनऊ के नंदी खेड़ा और सआदतगंज में मुस्लिम बहुल क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया। उन्होंने यहां मौलाना कल्बे जवाद के इस कथन को ग़लत साबित किया कि नरेंद्र मोदी से मुस्लिम डरते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को नरेंद्र मोदी से डरने की कोई ज़रूरत नही है, यह दूसरे दलों की एक साजिश है, ताकि मुसलमान भाजपा के साथ ना चले जाएं। मुस्लिम समाज और भाजपा में दूरियां कम होने से ग़ैरभाजपाई दल बौखलाकर मुसलमानों को भड़काने में लगे हुए हैं, मगर अब मुस्लिम भी समझ चुका है कि जो विकास करेगा, मुस्लिम उसी के साथ जायेगा। उन्होंने कहा कि सपा, कांग्रेस, बसपा मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति करती है, जबकि भाजपा सभी का समान विकास। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]