स्वतंत्र आवाज़
word map

नीरज बोरा कांग्रेस छोड़ राजनाथ के साथ

कहा-राजनाथ सिंह ईमानदार और लखनऊ की उम्मीद

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 13 April 2014 02:51:57 PM

लखनऊ। ‘मैं ईमानदार और साफ सुथरी छवि के उम्मीदवारों का समर्थन करूंगा और लखनऊ संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह इस समय मुझे एक ऐसे सशक्त और ईमानदार उम्मीदवार लग रहे हैं, जो देश प्रदेश और हमारे शहर के लिए बहुत कुछ करने की ताकत रखते हैं, उन्होंने राज्य के मंत्री, मुख्यमंत्री और भारत सरकार में काबीना मंत्री रहते हुए हम सबको बहुत कुछ दिया है, मैदान में मौजूद और कोई भी उम्मीदवार मुझे उन जैसा प्रभावशाली नहीं दिखता’-यह कहते हुए लखनऊ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और चिकित्सक डॉ नीरज बोरा ने कांग्रेस छोड़ दी। डॉ नीरज बोरा ने अपने बयान में हालांकि यह भी स्पष्ट किया है कि उन्होंने अभी किसी राजनीतिक दल में जाने का फैसला नहीं किया है।
डॉ नीरज बोरा के कांग्रेस छोड़ने और भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह का समर्थन करने से लखनऊ में कांग्रेस प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी को नुकसान हुआ है और इस सच्चाई को और ज्यादा ‌बल मिला है कि देश में नरेंद्र मोदी और भाजपा की लहर चल रही है, जिसमें दूसरे दलों के दिग्गज नेता भी हवा के रूख के साथ होते जा रहे हैं। जाहिर है कि राजनाथ सिंह भाजपा जैसे सबसे बड़े राजनीतिक दल के अध्यक्ष हैं, जिसकी केंद्र में सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है और जहां तक राजनाथ सिंह के लखनऊ संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रश्न है तो इस बात में भी कोई संशय नहीं माना जाता है कि वे यहां से भारी मतों से जीत दर्ज करने जा रहे हैं।
लखनऊ के प्रमुख राजनीतिज्ञ डीपी बोरा के पुत्र हैं डॉ नीरज बोरा। डीपी बोरा 1969 एवं 1977 में लखनऊ के विधायक भी रह चुके हैं। डॉ नीरज बोरा ने भी समय की नब्ज पकड़ते हुए राजनाथ सिंह का समर्थन किया है और यह एक तरह से उनका भाजपा में शामिल होना ही माना जा रहा है। उनका कहना है कि चाहे कांग्रेस हो या सपा, बसपा हो या आप या फिर कोई और दल वे इनमें से किसी के साथ नहीं हैं। डॉ नीरज बोरा ने ‌कहा है कि चाहे शहीद पथ के निर्माण की बात हो या फिर शहर के चारों ओर बने रिंग रोड की, इसकी परिकल्पना अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व में राजनाथ सिंह ने ही की थी और वे उसे साकार करने के लिए आगे आए, उनका नकल विरोधी कानून आज भी लोग बेहतरीन पहल के रूप में याद करते हैं, इसलिए मेरा वोट, पूरा समर्थन राजनाथ सिंह के साथ रहेगा।
राजनाथ सिंह का समर्थन करते हुए डॉ नीरज बोरा ने जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि सभी के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि शहर कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के बाद मैं अब कौन सी पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं, इसलिए यह बताना बेहद जरूरी है कि मैं फिलहाल किसी भी दल की सदस्यता नहीं ग्रहण करूंगा, मैं डॉक्टर के रूप में, सजग शहरी के रूप में अपने शहर के लिए, प्रदेश के लिए तथा देश के हित में पहले की तरह ही काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव चल रहा है और इस मौके पर हर नागरिक का धर्म है कि वह लोकतंत्र के इस उत्सव में भागीदार बने। मैं भी जरूर बनूंगा और मैं ईमानदार और साफ सुथरी छवि के भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह का समर्थन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कहा-राजनाथ सिंह ईमानदार और लखनऊ की उम्मीद हैं। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]