स्वतंत्र आवाज़
word map

देश के बुरे दिन जाने वाले हैं- सुधांशु त्रिवेदी

'दस साल की यूपीए सरकार में देश रसातल में पहुंचा'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 2 April 2014 06:19:42 PM

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि 2004 में जब राजग सरकार ने अपना कार्यकाल समाप्त किया था तो उस समय देश की जो बहुआयामी विकास दर थी, उसे दस साल की यूपीए सरकार ने रसातल में पहुंचा दिया। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आम जनता और गरीबों के साथ कांग्रेस ने हमेशा छल किया है। उन्होंने कहा कि एनडीए ने 2004 में 8.6 प्रतिशत की जीडीपी की ग्रोथ दी थी, जिसे यूपीए और कांग्रेस ने 5 प्रतिशत से नीचे पहुंचा दिया।
भाजपा प्रवक्ता ने वर्ष 2004 के आर्थिक विकास दर के आंकड़ों से आज की विकास दर के आंकड़ों की विस्तृत तुलना करते हुए कहा कि 2004 में चालू खाता 10.5 बिलियन डालर सरप्लस था, जबकि अब 10 बिलियन डालर घाटे में है। औद्योगिक वृद्धि 6.9 प्रतिशत थी, अब शून्य प्रतिशत हो गयी। मैनुफैक्चरिंग में ग्रोथ 7.3 प्रतिशत थी, आज निगेटिव हो गयी है। उन्होंने कहा कि एनडीए के शासनकाल में कुल रूपये का अवमूल्यन 9 प्रतिशत था, अब यूपीए के शासनकाल में 38 प्रतिशत हो गया है। खाद्यान्न की मंहगाई दर राजग सरकार में 4 प्रतिशत थी, कुछ दिनों के लिए तो यह 02 प्रतिशत तक भी पहुंच गयी थी, किंतु यूपीए के शासनकाल में यह 9.5 प्रतिशत तक पहुंच गई है। खाद्यान्न मंहगाई का सबसे ज्यादा प्रभाव आम आदमी पर पड़ता है। उन्होंने कहा कि देश की इस दुर्दशा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।
सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जब राजग सरकार ने न्यूक्लियर विस्फोट किया था तो उस समय भारत पर आर्थिक पाबंदी लगा दी गयी थी, फिर भी मंहगाई पर नियंत्रण बना रहा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार 32.2 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा के नीचे रहती है, लेकिन यूपीए सरकार कहती है कि हम देश के 2 तिहाई यानी 66 प्रतिशत लोगों को खाद्यान्न मुहैया कराएंगे। गरीबी पर आंकड़ों की बाजीगरी करना कांग्रेस का शर्मनाक खेल है। उन्होंने कहा कि यदि दस वर्ष तक हमारी सरकार केंद्र में रह जाए तो देश के किसी भी व्यक्ति को खाद्यान्न सुरक्षा की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि देश में खाद्यान्न सुरक्षा कानून की शुरूआत सबसे पहले भाजपा शासित राज्य छत्तीसगढ़ में हुई थी, 1999 से 2004 के बीच राजग सरकार ने 6 करोड़ रोज़गार का सृजन किया था, जिसे यूपीए के 10 साल के शासन काल मे 1.4 करोड़ पर लाकर पटक दिया गया है। यूपीए सरकार ने युवाओं से रोज़गार छीनकर मनरेगा दे दिया। वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम ने देश की अर्थव्यवस्था को दुरूह बना दिया है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राजग सरकार बनने पर मैनुफैक्चरिंग के क्षेत्र में विशेष ध्यान दिया जायेगा, जिससे 27.8 प्रतिशत शहरों में रहने वाली जनता को रोज़गार उपलब्ध होगा। इसके साथ ही युवाओं को स्वावलंबी बनाया जायेगा। उन्होंने जनता से कहा कि इस समय देश की अर्थव्यवस्था 1991 की तरह हो गयी है और राजनैतिक हालात 1977 जैसा बन गए हैं, बुरे दिन जाने वाले हैं और अच्छे दिन आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि राजग की जिन प्रदेशों में सरकारें रही हैं, वहां की विकास दर 10 प्रतिशत या उससे ऊपर रही है। एनडीए की सरकार आने पर विर्निर्माण, कृषि और सेवा क्षेत्र में वृद्धि दर शानदार तरीके से बढ़ेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]