स्वतंत्र आवाज़
word map

काशी का विकास गुजरात के जैसा-अमित शाह

पूर्वांचल और बिहार की कई सीटों पर नरेंद्र मोदी की लहर

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 2 April 2014 02:20:24 PM

amit shah

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी अमित शाह ने कहा है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने के कारण पूर्वांचल व बिहार की कई सीटों पर भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि वाराणसी लघु भारत का प्रतीक है, मेरी वाराणसी के लोगों के साथ बैठक हुई है और मै दावे के साथ कह सकता हूं कि आजादी के बाद हम सबसे बड़े अंतर से यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा जैसा विकास गुजरात में हुआ है, वैसा ही विकास वाराणसी में भी होगा, वाराणसी में अब एकतरफा मुकाबला है, देश में मोदी की लहर है, नरेंद्र भाई मोदी वाराणसी में रिकार्ड मतों के अंतर से जीत दर्ज कर इतिहास बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सबसे अधिक संसदीय क्षेत्रों पर विजयी होगी। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में घोषित प्रत्याशियों को बदले जाने की खबरों का भी दृढ़ता से खंडन किया है।
अमित शाह ने वाराणसी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के देश का अगला प्रधानमंत्री होने में कोई शक नही है, लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिलेंगी और मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ता कह रहे हैं कि यहां अब तक किसी अन्य चुनाव में ऐसा उत्साह नहीं देखा गया। उन्होंने कहा कि फतेहपुर सीकरी की सीट को छोड़कर हम बाकी किसी सीट पर पार्टी उम्मीदवार बदलने के बारे में नही सोच रहे हैं, सभी 77 सीटों पर जो उम्मीदवार तय हैं, वही लड़ेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि वे भाजपा के घोषित प्रत्याशियों के लिए जुटें, जो व्यवस्था और दायित्व कार्यकर्ताओं को दिये गये हैं, उन्हें पूरी तन्मयता से निभाएं, वातावरण भाजपा के पक्ष में है, सुशासन और विकास के लिए देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा कि वाराणसी की नदियों की दशा में सुधार लाना भी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की वरीयता में है, वाराणसी में वरूणा व अस्सी नदियों की दशा बेहद ही दयनीय है, इसमें तत्काल सुधार की बहुत जरूरत है, पौराणिक नदी अस्सी अतिक्रमण से पूरी तरह बर्बाद होकर नाले में तब्दील हो गई है, दूसरी ओर नालों का पानी ढोती वरूणा पर बना सिंचाई विभाग का फाटक 28 मार्च को टूट गया, इससे नदी का पूरा पानी ही बह गया है। उन्होंने जल संरक्षण व नदियों को लेकर हुए सवालों का जवाब देते हुए साबरमती नदी के उद्धार का हवाला देते हुए वादा किया कि वरूण व अस्सी का मसला भाजपा प्रत्याशी का सर्वोच्च स्थानीय एजेंडा होगा। उन्होंने कहा चुनाव सकारात्मक मुद्दों पर हो यह हमारी कोशिश होगी।
अमित शाह ने कहा हिंदुस्तान के संविधान की रचना के बाद भाजपा के लिये देश में ऐसी लहर पहली बार दिख रही है, जिसमें हर तबके, जाति, हर उम्र के लोगों ने नरेंद्र मोदी के लिए सत्ता परिवर्तन का संकल्प लिया है, पूरे देश के साथ ही उत्तर प्रदेश के लोग भी नरेंद्र मोदी को बड़ा बहुमत देने का काम कर रहे हैं, इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश में बड़ा उत्साह है, जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश में चुनाव के पहले चरण में होने वाली वोटिंग में दस में दस सीटों पर भाजपा जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी से लड़ रहे हैं, यही हमारे लिए बड़े गौरव की बात है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]