स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री की नववर्ष पर बधाई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 1 January 2014 01:00:42 PM

happy new year

नई दिल्‍ली। भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुख़र्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नववर्ष 2014 पर राष्ट्र को शुभकामनाएं दी हैं। अपने-अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा है कि नववर्ष के सौहार्दपूर्ण अवसर पर मैं भारत और विदेश में रह रहे अपने सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं, नववर्ष की नई सुबह हमें समाज के निर्माण के लिए प्रेरणा प्रदान करे, जहां हमारा ज्ञान समाज कल्याण एवं आर्थिक समृद्धि में परिणत हो, नवोन्मेष की भावना राष्ट्र के नव युवकों की प्रज्ञा को पोषित करे। राष्‍ट्रपति ने कहा कि आइये हम इस वर्ष को ऐसा रूप दें जिसमें देश के लोग अपनी समृद्ध विविधता में समावेशी विकास एवं विकास के सामूहिक लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में काम करने का संकल्प लें। उन्‍होंने कहा कि मेरी कामना है कि नववर्ष में हिंसा, शोषण एवं परित्राण की समाप्ति तथा शांति, समानता एवं सदाशयता की भावना बलवती हो।
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देशवासियों को वर्ष 2014 के लिए उनकी खुशहाल और स्वस्थता की शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि नववर्ष शांति सौहार्द और अधिकतम प्रसन्नता से ओत-प्रोत हो। उन्होंने देशवासियों का आह्वान किया कि वे सशक्त, एकनिष्ठ एवं समृद्ध भारत के निर्माण की दिशा में मिलकर काम करने का संकल्प लें।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नववर्ष पर देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि नया वर्ष हममें से प्रत्‍येक के लिए बीते हुए वर्ष की सफलताओं और उपलब्धियों के साथ-साथ कमियों और गलतियों पर दृष्टिपात करने का समय है, यह हमें स्‍वयं का पुनर्मूल्‍यांकन करने और भावी वर्ष के लिए योजना बनाने, सुधारात्‍मक कार्य करने तथा नये लक्ष्‍य तय करने का अवसर प्रदान करता है। यह समय उम्‍मीद बनाए रखने, लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने, संकल्‍प और विश्‍वास के साथ नई शुरूआत करने का है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्‍ट्र के रूप में यह एकजुट होने और भावी अवसरों तथा चुनौतियों के लिए अपने आपको तैयार करने का समय है, मैं कामना करता हूं कि वर्ष 2014 सभी के लिए शांति, सुरक्षा, प्रसन्‍नता और समृद्धि लाए।
रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी नववर्ष 2014 के अवसर पर देश के नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं संप्रेषित की हैं। अपने संदेश में उन्‍होंने कहा कि मैं इस सौहार्दपूर्ण अवसर पर देश के सभी सहभागी नागरिकों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं, आईए हम सब मिलकर एक सशक्‍त, संयुक्‍त एवं एक-जुट भारत के निर्माण में समर्पित होने का संकल्‍प लें, नववर्ष सभी के लिए शांति, प्रगति एवं समृद्धि लाए। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]