स्वतंत्र आवाज़
word map

गुवाहाटी में 2 लेन का फ्लाई ओवर शुरू

ग्वालपाड़ा से गुवाहाटी की दिशा में यातायात सुगम होगा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 3 August 2013 11:34:52 AM

गुवाहाटी। गुवाहाटी में वीआइपी चौक के निकट एनएच-37 पर हाल ही में बनाया गया 2 लेन का फ्लाई ओवर राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया। यह फ्लाई ओवर लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री आस्कर फर्नाडिस ने कल इसे राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री (पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास- स्वतंत्र प्रभार) पबन सिंह घाटोवार, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री सर्वे सत्यनारायण, असम सरकार के लोक निर्माण विभाग की मंत्री अजंता निओग, स्थानीय विधायक हेमंत तालुकदार, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में सचिव विजय छिब्बर और असम सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव जितेश खोसला भी मौजूद थे।
यह फ्लाई ओवर चालू होने से हवाई अड्डा जंक्शन पर गाड़ियों की भीड़ कम होने की उम्मीद है। यह बहुत हद तक ग्वालपाड़ा से गुवाहाटी आने वाले वाहनों को निर्बाध मार्ग सुलभ कराएगा। इसके फलस्वरूप वाहन चलाने की लागत कम होने की उम्मीद है तथा राजमार्ग पर यात्रा समय में भी बचत होगी। परिवहन के हवाई अड्डे में प्रवेश और निकास के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।
लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा जंक्शन से जालुकबाड़ी तक समूचा राजमार्ग 4 लेन का बनाया गया है। इसका निर्माण सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने कराया है, जिसमें गुवाहाटी विश्वविद्यालय तक 2.5 किलोमीटर का बाइपास भी शामिल है। इसके अंतिम चरण में धारापुर (एनएच 37 का 140 किलोमीटर) से जालुकबाड़ी (एनएच 37 का 146.300 किलोमीटर) का कार्य भी तेजी पकड़ रहा है और मार्च 2014 तक यह पूरा होने की आशा है। इससे राज्य के सड़क संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी आने की उम्मीद है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]