स्वतंत्र आवाज़
word map

बहुजन समाज गौतम बुद्ध के मार्ग को अपनाए!

बुद्ध की शिक्षाएं बहुजन समाज केलिए शानदार उत्तरदान-लक्ष्य

लक्ष्य यूथ टीम का बाराबंकी के मोहलिया गांव में कैडर कैंप

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 23 October 2021 11:02:46 AM

lakshya youth team's cadre camp in mohaliya village of barabanki

बाराबंकी। भारतीय समन्वय संगठन 'लक्ष्य' बुद्ध की शिक्षाओं से बहुजन समाज में व्याप्त कुरीतियों का अंधकार दूर करने का कार्य कर रहा है। जिस प्रकार बहुजन समाज लक्ष्य के सामाजिक कैंपों में हिस्सा ले रहे हैं, वह समाज में बढ़ रही जागरुकता का प्रमाण हैं। लक्ष्य की यूथ टीम ने बाराबंकी के ब्लॉक निंदूरा के मोहलिया गांव में एक सायंकालीन विशेष कैडर कैंप तीन दिवसीय बुद्ध कथा के रूपमें आयोजित किया गया। इसमें बहुजन समाज के लोगों ने विशेषतौर से युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर लक्ष्य कमांडरों ने कहाकि अगर वास्तव में मानवता के महत्व को जानना है, जीवन को समझना है तो पहले तथागत गौतम बुद्ध को समझ लो, जिनकी शिक्षाएं समानता, मानवता जीवन के सार पर आधारित हैं। बुद्ध कथा में उपस्थित लोगों ने लक्ष्य टीम का जोरदार स्वागत किया।
लक्ष्य कमांडरों ने बहुजन समाज से कहाकि भगवान बुद्ध की प्रेरणाएं और आदर्श अंधविश्वास, पाखंड, आडम्बर से कोसों दूर हैं, उनमें कट्टरता शब्द दूर-दूर तक नहीं है, वहां कोई भी ऊंच-नीच जातीय उत्पीड़न नहीं है, अगर है तो केवल और केवल मानवता, भाईचारा, समानता और विज्ञान है जो मनुष्य को मानसिक रूपसे मजबूत करता है, चारों ओर खुशहाली और खुशहाली है। लक्ष्य यूथ कमांडरों ने अपनी चर्चा में समाज में आजभी व्याप्त जातीय उत्पीड़न और भेदभाव पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहाकि बहुजन समाज के लोगों को अपने सर्व कल्याण के लिए तथागत गौतम बुद्ध के मार्ग को अपनाना होगा और शोषण एवं उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ बुलंद करनी होगी।उन्होंने कहा कि अच्छे बुरे को समझना ही बुद्ध है और जो समाज अच्छे बुरे को समझता है वो सर्वदा मजबूत रहता है यानि हर तरीके से खुशहाल होता है, हुक्मरान होता है।
बुद्ध कथा में लक्ष्य यूथ कमांडरों ने कहा कि भगवान बुद्ध की शिक्षाएं बहुजन समाज केलिए एक शानदार उत्तरदान हैं। उन्होंने बाबासाहब डॉ भीमराव आंबेडकर के बुद्ध धम्म के लिए किए गए कार्यों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर लक्ष्य यूथ कमांडर कुलदीप बौद्ध ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं को गीत के माध्यम से समझाया। उपस्थित लोगों ने लक्ष्य टीम के समाज के प्रति समर्पण की भूरि-भूरि प्रशंसा की। कैडर कैंप में लक्ष्य यूथ कमांडर छोटू गौतम, विनय प्रेम, धर्मराज, कुलदीप बौद्ध, दीपक सिद्धार्थ, मोहित गौतम, सुधीर सिंह और शैलेंद्र आर्या ने हिस्सा लिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]