स्वतंत्र आवाज़
word map

राजनीति में छुआछूत अफ़सोसनाक-मोदी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 28 April 2013 10:25:42 AM

narendra modi

तिरुवंतपुरम। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति पर चिंता व्यक्त करते हुए राजनीति में बढ़ रही छुआछूत की भावनाओं पर अफ़सोस जताया है। नरेंद्र मोदी ने अपना यह बयान तब दिया है, जब शिवगिरी में उनके नारायण मठ के दौरे को लेकर सीपीआई एम और कांग्रेस अपना विरोध जता रही थी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भले ही समाज से छुआछूत काफी हद तक खत्म हुई है, लेकिन राजनीतिक अस्पृश्यता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है।
श्री नारायण धर्म मीमांसा परिषद की गोल्डन‌ जुबली समारोह के उद्घाटन में आये मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। वैसे तो नरेंद्र मोदी ने इसके लिए किसी भी राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया है, लेकिन अप्रत्याशित रूप से उन्होंने वामदलों और कांग्रेस को निशाना बनाया है। मालूम हो कि नरेंद्र मोदी के इस दौरे का सीपीआई एम ने कड़ा विरोध किया था। मोदी के साथ-साथ कांग्रेस ने उनको निमंत्रण भेजने वाले केरल के श्रम मंत्री शिबू बेबी जॉन को भी आड़े हाथों लिया था, हालांकि, जॉन सत्तारुढ़ कांग्रेस की सहयोगी पार्टी आरएसपी(बी) के नेता हैं।
श्री नारायण धर्म मीमांसा परिषद की गोल्डन‌ जुबली समारोह के उद्घाटन में नरेंद्र मोदी ने कोई और राजनीतिक बयानबाजी नहीं की। उन्होंने इस दौरान अपने वक्तव्य में श्री नारायण गुरु की उपलब्धियों, श्रेष्ठता, राष्ट्रीय आंदोलन व आजादी के संघर्ष में उनके योगदान पर चर्चा की, साथ ही गुजरात के विकास पर भी अपना नजरिया रखा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]