स्वतंत्र आवाज़
word map

सपा सरकार से जनता खुश है-मुलायम व जिलाध्यक्षों ने कहा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 06 April 2013 10:46:33 AM

mulayam singh yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, इन चुनावों से देश की राजनीति की दिशा तय होगी, लक्ष्य भी बड़ा है, इसलिए इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने पार्टी नेताओं का आह्वान किया कि वे पूरी निष्ठा और संकल्प के साथ चुनाव की तैयारी में जुट जाएं, क्योंकि ये चुनाव कभी भी हो सकते हैं, समाजवादी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करनी होगी, ताकि दिल्ली में सरकार बनने की स्थिति में समाजवादी पार्टी की उसमें प्रमुख भूमिका हो।
मुलायम सिंह यादव, सपा के राज्य मुख्यालय विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में सपा के जिला एवं महानगर अध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की। वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव, ओमप्रकाश सिंह, सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी तथा प्रदेश सचिव एसआरएस यादव भी मौजूद थे। जिला एवं महानगर अध्यक्षों की बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी। बैठक में घोषित प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की स्थिति, बूथ कमेटियों के गठन समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों तथा संगठन की मजबूती के संबंध में चर्चा की गई, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 23 अप्रैल को जिलो में व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु कार्यक्रम आयोजित किए जाने का भी निर्णय लिया।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोकसभा की 80 सीटों पर 71 प्रत्याशियों के नाम घोषित हो चुके हैं, समाजवादी सरकार के विकास एवं जनहित के कामों से लोकसभा चुनाव जीतने में मदद मिलेगी। किसानों, मुसलमानों, नौजवानों के साथ समाजवादी सरकार ने व्यापारियों, महिलाओं के हित में भी कई योजनाएं चलाई हैं, जिलाध्यक्षों को सरकार की इन उपलब्धियों जनता तक पहुंचाना चाहिए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी में किसी भी स्तर पर गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के निकट संपर्क में रहें और उनकी तथा जनता की समस्याओं के निराकरण में रूचि लें, आपस में एक दूसरे के दुःख-दर्द में शरीक हों, बूथ कमेटियों के गठन और उनको सक्रिय बनाने पर जोर दें और अभी से चुनाव प्रबंधन में जुट जाएं।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र के तमाम वायदे पूरे कर दिए हैं, किसानों का कर्ज माफ हो गया है, नहरों, ट्यूबवेल से मुफ्त सिंचाई का पानी मिलने लगा है, किसानों की बंधक जमीन की नीलामी नहीं होगी, कन्या विद्याधन और मुस्लिम लड़कियों को एकमुश्त 30 हजार रूपए का अनुदान, कब्रिस्तानों की चहारदीवारी का निर्माण, मरीजों तथा दुर्घटना ग्रस्त को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 स्वास्थ्य परिवहन सेवा चलाई गई हैं, समाजवादी सरकार में जनता को सुविधाएं मिल रही हैं और उसे राहत महसूस हो रही है।
मुख्यमंत्री और सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इन दिनों समाजवादी पार्टी सरकार की लोकप्रियता से चिढ़े हुए दल और नेता समाजवादी पार्टी को निशाना बना रहे हैं। समाजवादी पार्टी की ताकत और मुलायम सिंह यादव से घबराए हुए विपक्षी बदहवासी में अनर्गल आरोप लगा रहे हैं, हमें विपक्षी हमलों का पुरजोर जवाब देना चाहिए और समाजवादी पार्टी की नीतियों तथा सरकार की उपलब्धियों का जमकर प्रचार करना चाहिए, इसमें कोई ढील नहीं होनी चाहिए। बैठक में जिलाध्यक्षों ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में उल्लेखनीय काम हुए हैं, जनता खुश है। उन्होंने संकल्प लिया कि वे लोकसभा चुनाव के सभी समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों को जिताएंगे, वे अभी से चुनाव की तैयारियों में एकजुटता से काम करेंगे, उनका फैसला है कि मुलायम सिंह यादव को दिल्ली में पूरी मजबूती के साथ भेजेंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]