स्वतंत्र आवाज़
word map

'गंगा यात्रा' में राज्य के विकास का प्रचार

जिलाधिकारी ने झंडी दिखाकर एलईडी वैन रवाना कीं

जिलाधिकारी ने कन्याओं के जन्म प्रमाणपत्र भी बांटे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 24 January 2020 02:25:41 PM

district magistrate flagged off an led van

बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने आज उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के सजीव प्रसारण और बिजनौर से बलिया गंगा यात्रा से संबंधित एवं राज्य की विकास योजनाओं के जिला बिजनौर में व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा उपलब्ध तीन एलईडी वैन हरी झंडी दिखाकर रवाना कीं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अवधेश कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ नितिन कुमार मदान, उप जिलाधिकारी ब्रजेश कुमार सिंह, तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी को निर्देश दिए कि वह एलईडी पर उत्तर प्रदेश के विकास कार्यक्रमों का विकास भवन में सजीव प्रसारण सुनिश्चित कराएं तथा एक एलईडी वैन शहर के मुख्य स्थान पर भी स्थापित की जाए, ताकि जन सामान्यविकास कार्यों का प्रसारण कार्यक्रम देख सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिलेभर में गंगा यात्रा एवं गंगा को पवित्र निर्मल एवं स्वच्छ बनाए जाने के प्रति जागरुकता हेतु एलईडी वेन चालकों को रूट चार्ट उपलब्ध कराते हुए व्यापक प्रचार प्रसार करें। ज्ञातव्य है कि 27 जनवरी को गंगा बैराज पर समुचित स्थान पर एलईडी वैन से प्रचार-प्रसार सहित गंगा यात्रा के स्वागत की तैयारियां की गई हैं।
जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने एक दूसरे कार्यक्रम में आज महिला एवं बाल विकास विभाग के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जन जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत संयुक्त जिला चिकित्सालय (महिला) में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित कन्या जन्मोत्सव में 7 नवजात कन्याओं पिंकी, प्रीति, तरन्नुम, गुलअफशा, गुड़िया के जन्मप्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने बालिकाओं के लिए फल, मिठाई, बेबी किट मच्छरदानी, जानसन बेबी किट, खिलौने आदि का वितरण भी किया। उन्होंने नवजात कन्याओं की माताओं को कन्या जन्म पर अपनी शुभकामनाएं भी दीं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विजय कुमार यादव, जिला प्रोवेशन अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी और संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]