स्वतंत्र आवाज़
word map

पंचकूला के विकास के झूंठे दावे-मनोज अग्रवाल

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 01 April 2013 03:19:51 AM

manoj agarwal

पंचकूला। पंचकूला के विधायक डीके बंसल के इलाके के विकास के दावे झूंठे और बेबुनियाद हैं, यह आरोप लगाते हुए इंडियन नेशनल लोकदल के जिला प्रधान मनोज अग्रवाल ने कहा कि विधायक कहते हैं कि जिले में करोड़ों रूपए के विकास कार्य हो चुके हैं, जबकि कांग्रेस का जिला प्रधान ही इन दावों को नकारता है, हकीकत भी यही है।
मनोज अग्रवाल ने कहा कि विधायक ने वादा किया था कि हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय पंचकूला में खोला जाएगा, जोकि आज तक नहीं खुला। शिक्षा के क्षेत्र में पंचकूला जिले से भारी भेदभाव हो रहा है। पिछले 2005 से लेकर पूरे प्रदेश में 16 निजी व सरकारी यूनिवर्सिटियों की स्थापना की गई है, लेकिन पंचकूला जिले के लोगों की भारी मांग के बावजूद भी एक भी यूनिवर्सिटी की स्थापना यहां नहीं की गई। पूरे प्रदेश में 36 आदर्श स्कूल और 36 ही कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की भी स्थापना की गई है। इस मामले में भी पंचकूला जिले की उपेक्षा की गई। पूरे प्रदेश में एक सौ आदर्श गांव बनाए गए हैं, लेकिन उनमें पंचकूला जिले का एक भी गांव शामिल नहीं है। इसके साथ ही रोहतक और झर्झर में 700 किलोमीटर से अधिक ग्रामीण सड़कों का निर्माण हरियाणा मार्किटिंग बोर्ड ने करवाया है, जबकि पिछले 8 साल में इस जिले में मात्र 7 किलोमीटर सड़कों का निर्माण ही किया गया है और विधायक दावा करते हैं कि यहां करोड़ों रूपए विकास कार्यों पर खर्च किए जा रहे हैं।
मनोज अग्रवाल ने कहा कि नियमित रूप से होने वाली सड़कों की मरम्मत, रि-कार्पेटिंग इत्यादि रोज मर्रा के कार्यों को ही विधायक विकास कार्य मानते हैं और जनता को इन कामों पर खर्च होने वाली राशि को गिनवाकर वाहवाही लूटने का प्रयास करते हैं। विकास कार्य तब होता, जब कोई कारखाना या यूनिवर्सिटी इत्यादि की स्थापना पंचकूला में की जाती।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]