स्वतंत्र आवाज़
word map

हर घर में नल से जल का लक्ष्य-अमित शाह

'दादरा नगर हवेली का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हुआ'

'भारत के विपक्षी नेताओं का पाकिस्‍तान में इस्तेमाल'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 2 September 2019 04:26:29 PM

home ministry in silvassa, dadara & nagar haveli

सिलवासा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दादरा नगर हवेली के सिलवासा में 290 करोड़ से ज्यादा की राशि की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा है कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यहां का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हुआ है, इससे पहले कई साल से यहां के लोग विकास की राह देख रहे थे। सिलवासा एजुकेशनल हब, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने केलिए पैरा मेडिकल संस्थान, नई टूरिज्म पॉलिसी, सर्व सुविधायुक्त यूथ हॉस्टल, दमनदीप में 6 और दादरा नगर हवेली में 12 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, श्रमिकों को कार्य स्थल के नजदीक कम मूल्‍य पर पौष्टिक भोजन संबंधी श्रमयोगी प्रसाद योजना जैसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है।
अमित शाह ने कहा कि संघशासित यह राज्‍य संघ प्रदेश के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्‍व में द्रुत गति से विकास कर रहा है। उन्‍होंने विश्वास जताया कि अगले दो-तीन साल के बाद यह संघ प्रदेश व्यवस्थाओं के संदर्भ में देश में अग्रणी भूमिका में होगा। गौरतलब है कि सिलवासा सुंदर पहाड़ों के बीच नदियों एवं प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा हुआ है। गृहमंत्री अमित शाह ने यहां नमो मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और कहा कि उन्हें खुशी है कि मोदीजी के शिलान्यास के सारे प्रोजेक्ट आज गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के खुलने से यहांएमबीबीएस की शिक्षा सुदृढ़ की जा सकेगी।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि घर-घर तक गैस और बिजली पहुंचाने का कार्य लगभग समाप्त हो चुका है, अब हर घर में नल से जल का मोदीजी का सपना साकार करना है। अमित शाह ने कहा कि देश की जनता ने 2014 से 2019 के कार्य को प्रमाणित किया और नरेंद्र मोदी को 2014 से ज्यादा बहुमत के साथ दूसरी बार काम करने का मौका दिया है। उन्‍होंने कहा कि भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देशों के लिए जल जैसी एक बड़ी समस्या को ध्यान में रखते हुए जलशक्ति मंत्रालय की शुरुआत की गई है। अमित शाह ने कहा कि अगर पहले से शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था की गई होती तो आज देश कई स्वास्‍थ्य संबंधी गंभीर समस्याओं से मुक्त हो सकता था।
केंद्रीय गृहमंत्री ने धारा 370 पर बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसपर ऐतिहासिक फैसला लिया है और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तथा कामाख्या से लेकर कच्छ तक पूरा देश इस फैसले पर मोदीजी के साथ खड़ा है। उनका कहना था कि पिछले 70 साल में कई सरकारें आईं किंतु वे वोट बैंक की चिंता के कारण धारा 370 नहीं हटा सकीं। अमित शाह ने धारा 370 तथा 35ए और यूएपीए कानून का विरोध करने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि देश की जनता सब देख रही है, 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था ठीक है और 370 हटाने के बाद स्‍थानीय प्रशासन को एक भी गोली नहीं चलानी पड़ी है और न ही किसी व्यक्ति की मौत हुई है। उनका कहना था कि भारत के विपक्षी नेताओं के बयानों का पाकिस्‍तान विदेशों में दुष्‍प्रचार के लिए इस्तेमाल करता है।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज दलीय विचारधारा से ऊपर उठकर देश के साथ खड़े होने का समय है और भारतीय जनता पार्टी ने देशहित से संबंधित मुद्दों पर हमेशा देश और सरकार का समर्थन किया है, इस देश की परंपरा है कि जब देशहित का सवाल हो तो सभी राजनीतिक दल अपनी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर साथ आ जाएं। उनका कहना था कि मोदीजी फैसले लेते समय वोट बढ़ेंगे या कम होंगे इस बात की चिंता नहीं की जाती, बल्कि मां भारती के लिए अच्छा या बुरा है इस बात का ख्याल किया जाता है। अमित शाह ने कहा कि गांधीजी की 150वीं जयंती पर स्वच्छता के लिए आंदोलन छेड़ा जाएगा, जिसके अंतर्गत प्लास्टिक से जंग होगी। उन्होंने नागरिकों से कपड़े की थैली प्रयोग करने का अनुरोध किया, ताकि देश को प्लास्टिक मुक्‍त बनाकर मोदीजी के स्वच्छ भारत के संकल्प को पूरा किया जा सके।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]