स्वतंत्र आवाज़
word map

'सदाचरण एवं सौम्य व्यवहार अपनाए पुलिस'

डीजीपी ने शामली में पुलिस कार्यालय का लोकार्पण किया

पुलिसकर्मी, ग्राम प्रहरी और सुरक्षा मित्र सम्मानित किए

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 12 August 2019 04:40:55 PM

dgp inaugurates police office in shamli

शामली। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने जनपद शामली में नवनिर्मित पुलिस कार्यालय का लोकार्पण किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया। पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर पुलिसकर्मियों, ग्राम प्रहरियों और सुरक्षा मित्रों को प्रशस्तिपत्र एवं महिला सशक्तिकरण और बालिका सुरक्षा से सम्बंधित कार्यशालाओं में अग्रणी भूमिका निभाने वाली 5 बालिकाओं को प्रशस्तिपत्र के साथ प्रति बालिका को 1 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदानकर उन्हें सम्मानित किया।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जनपद पुलिस अपना सदाचरण एवं सौम्य व्यवहार आने वाले प्रत्येक शिकायतकर्ता से बनाए रखे। उन्होंने कहा कि जनपदीय पुलिस अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की स्थिति भी बनाए, जिससे जनपदीय पुलिस की प्रदेश में पहचान बढ़े। उन्होंने कहा कि पुलिस के आचरण एवं व्यवहार में और अधिक बदलाव के लिए आगामी माह में कई स्तरपर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जाने हैं, जिससे उनके कार्य एवं संस्कृति में बदलाव आए एवं आम जनमानस में पुलिस की अच्छी छवि बने। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था की स्थिति में अमूलचूल परिवर्तन हुआ है, जिससे आम जनता में पुलिस के प्रति और अधिक विश्वास की भावना जागृत हुई है।
पुलिस महानिदेशक ने सहारनपुर परिक्षेत्र के सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन आदि त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के सम्बंध में दिशा-निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार मेरठ जोन, पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र सहारनपुर उपेंद्र कुमार, सहारनपुर परिक्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक एवं जनपद शामली के नागरिक, व्यवसायी आदि उपस्थित थे। पुलिस कार्यालय शामली का नवनिर्मित भवन जनता की सेवाओं के लिए विधिवत रूपसे शुरु हो गया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]