स्वतंत्र आवाज़
word map

जनाकांक्षाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दें-सभापति

सदन को सुचारु रूपसे चलाने के लिए सभी दलों से किया आग्रह

'मतभेदों को दरकिनार कर नए भारत के निर्माण में जुट जाएं'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 20 June 2019 06:39:24 PM

chairman of the rajya sabha m. venkaiah naidu

नई दिल्ली। भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडु ने सदन को सुचारु रूपसे चलाने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग की अपेक्षा की है। उपराष्ट्रपति ने आज संसद सत्र के पहले दिन अपने निवास पर दोपहर भोज पर आमंत्रित राज्यसभा में राजनीतिक दल के नेताओं से बातचीत के दौरान उनसे आग्रह किया कि वे जनाकांक्षाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। सभापति वेंकैया नायडु ने सदन की प्रतिष्ठा और गरिमा बनाए रखने तथा सर्वोत्कृष्ट संसदीय मर्यादाओं और परंपराओं का पालन एवं अनुकरण करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि राज्यसभा से देश के सभी विधायी निकायों के लिए आदर्श प्रस्तुत करना अपेक्षित है।
सभापति वेंकैया नायडु ने कहा कि समय आ गया है कि सभी दल अपने मतभेदों को दरकिनार करके नए भारत के निर्माण में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार, विपक्ष और सभी दलों के सदस्य, विधेयकों सहित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर सौहार्दपूर्ण स्वस्थ बहस और विमर्श करें तथा उन्हें पास कराएं। इस अवसर पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, सदन के नेता थावरचंद गहलोत, सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी, रेलमंत्री पीयूष गोयल, अल्पसंख्क मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी, पैट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, आवास तथा शहरी मामलों के मंत्रालय में राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले भी उपस्थित थे।
राज्यसभा में राजनीतिक दल के नेताओं में एआईएडीएमके के ए नवनीत कृष्णन, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, बीजू जनता दल के प्रसन्न आचार्य, जदयू के आरसीपी सिंह, तेलुगू देशमपार्टी के वाईएस चौधरी, तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के डॉ के केशवराव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के टीके रंगराजन, राष्ट्रीय जनता दल के प्रेमचंद्र गुप्ता, डीएमके के तिरुची शिवा, शिवसेना के संजय राउत, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, इंडियन नेशनल लोकदल के रामकुमार कश्यप, शिरोमणि अकाली दल के सरदार सुखदेव सिंह ढीढ़सा, पीडीपी के मीर मुहम्मद फैज़, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वी विजयसाईं रेड्डी, असम गणपरिषद के बीरेंद्र प्रसाद बैश्य और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा भी भोज कार्यक्रम में शामिल हुए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]